ग्वाल टोली (बलरामपुर) की घटना दुर्भाग्यपूर्ण व अफसोसजनक: कुणाल.

images
प्रकाशनार्थ-प्रसारणार्थ

ग्वाल टोली (बलरामपुर) की घटना दुर्भाग्यपूर्ण व अफसोसजनक: कुणाल.
इलाहाबाद बैंक की ग्वालटोली शाखा की अनियमितता और जनता के साथ गलत व्यवहार की संपूर्णता में बैंक ख्ुाद उच्चस्तरीय जांच कराए.

पटना 30 जुलाई 2016.

माले राज्य सचिव कुणाल ने बलरामपुर के ग्वाल टोली शाखा प्रबंधक पर बलरामपुर के पार्टी विधायक महबूब आलम द्वारा थप्पड़ मारे जाने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए इसपर अफसोस जताया है. उन्होंने कहा है कि लंबे समय से बैंक द्वारा गरीबों-महिलाओं के साथ गलत व्यवहार, भ्रष्टाचार व अनियमितता का यह नतीजा है. उनहोंने बैंक में जारी भ्रष्टाचार व अनियमितता की बैंक द्वारा उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की भी मांग की है.

उन्होंने कहा कि अभी बलरामपुर का संपूर्ण इलाका बाढ़ की चपेट में है और लोगों के सामने जीवन-मरण का सवाल है. कहने की जरूरत नहीं कि यह इलाका बिहार के सबसे पिछड़े इलाकों में एक है, जहां से व्यापक पैमाने पर पलायन होता है. दूर-दराज कमाने वाले लोग बैंकों के जरिए पैसा अपने घर वालों को भेजते हैं. लेकिन आम लोगों की शिकायत रहती है कि शाखा प्रबंधक उनका ही पैसा देने में काफी आना-कानी करते हैं और लोगों को बेवजह परेशान करते हैं, ताकि उसमें घूस लिया जा सकेत्र विभिन्न योजनायें भी आजकल बैंकों से ही संचालित हो रही हैं, लेकिन बैंक प्रबंधक के खराब व्यवहार के कारण आम लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. आम लोगों के पक्ष में काम करने की बजाए बैंक आज बिचैलियों व लूट का अड्डा बनता जा रहा है. बिना कमीशन का कोई काम नहीं होता है और बैंक अधिकारी गरीबों के साथ मालिक जैसा सलूक करते हैं.

हालिया घटनाक्रम में 20-25 महिलायें विधायक महबूब आलम से शिकायत करने पहुंची कि ग्वालटोली शाखा के प्रबंधक उनका पैसा नहीं दे रहे और कमीशन मांग रहे. साथ ही, छात्राओं का एकाउंट भी नहीं खोल रहे. इसी विषय पर बातचीत करने के लिए महबूब आलम बैंक मैनेजर के पास पहंुचे, जहां स्थिति बिगड़ गयी और माहौल खराब हो गया और ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना घट गयी.

माले राज्य सचिव ने कहा कि ऐसी परिस्थिति भविष्य दुबारा न घटे, इसलिए ग्वाल टोली शाखा की अनियमितता और जनता के साथ उसके सलूक की उच्चस्तरीय जांच करानी चाहिए.

कुमार परवेज
कार्यालय सचिव, भाकपा-माले

Back-to-previous-article
Top