अखिल भारतीय किसान महासभा 16 दिसंबर को “नगर पालिका हटाओ – बिन्दुखत्ता बचाओ” नारे के साथ लालकुआं में विशाल रैली करेगी. रैली के बाद किसान महासभा का दो दिवसीय दूसरा राज्य सम्मलेन लालकुआं स्थित होटल ग्रांड जगदीश में शुरू होगा. रैली व सम्मलेन में मुख्य अतिथि किसान महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पंजाब में लोकप्रिय किसान नेता रुल्दू सिंह होंगे. इस आशय की जानकारी देते हुए अभाकिम के प्रदेश अध्यक्ष कामरेड पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि रैली और सम्मलेन की तैयारियों के लिए संगठन के कार्यकार्ता पूरी ताकत से जुटे हैं.

कामरेड शर्मा ने बताया कि “नगर पालिका हटाओ – बिन्दुखत्ता बचाओ” रैली में हजारों किसान हिस्सा लेंगे. रैली में बिन्दुखत्ता के आन्दोलनकारियों पर लादे गए फर्जी मुकदमें वापस लेने, प्रदूषण हटाओ भाबर बचाओ के साथ ही वन गुर्ज्जरों व अन्य गोठ – खत्ता वासियों के पुनर्वास की मांग भी उठाई जाएगी. इस बार अभाकिम का राज्य सम्मलेन भी लालकुआं में होने के कारण पूरे प्रदेश के किसान नेता इस रैली में हिस्सा लेकर बिन्दुखत्ता के संघर्षरत किसानों को समर्थन देंगे. उन्होंने कहा कि रैली व सम्मलेन को लेकर बिन्दुखत्ता के किसानों में काफी उत्साह है. किसान महासभा कार्यकर्ता हर गाँव में घर – घर जाकर लोगों को रैली व सम्मलेन का महत्व बता रहे हैं और सहयोग की अपील कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि 16 दिसंबर को सुबह 11 बजे क्षेत्र के किसान शहीद स्मारक कार रोड पर एकत्रित होंगे जहां पहले जन सभा होगी. सभा के बाद किसानों का जुलूस लालकुआं बाजार में घूमेगा. उसकी बाद दोपहर तीन बजे से किसान महासभा का दूसरा राज्य सम्मलेन शुरू होगा जिसमें प्रदेश भर से आए किसान नेता हिस्सा लेंगे.