भूमि के मालिकाना हक के लिए बनाई गयी कमेटी बिन्दुखत्तावासियों के साथ एक धोखा

लालकुआं 24 अगस्त 2016,

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) के राज्य कमेटी सदस्य व अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पुरूषोत्तम शर्मा ने सरकार द्वारा बिन्दुखत्ता की भूमि के मालिकाना हक के लिए बनाई गयी कमेटी को बिन्दुखत्तावासियों के साथ एक धोखा बताया है।

प्रेस को दिये एक बयान में पुरूषोत्तम शर्मा ने कहा कि हरीश रावत सरकार द्वारा बिन्दुखत्ता में भूमि के मालिकाने के लिए बनाई गयी उच्च स्तरीय कमेटी यहां के गरीब किसानों के साथ एक धोखा है। यह चुनाव आचार संहिता लगने से पहले जनता को भ्रमित करने का राजनीतिक षडयंत्र है। उन्होंने कहा कि नगर पालिका हटाए बिना बिन्दुखत्ता को राजस्व गांव नहीं बनाया जा सकता है। यह सिर्फ सरकार द्वारा किसानों को भ्रम में डालने की एक साजिश है। उन्होंने कहा कि अगर रावत सरकार बिन्दुखत्ता के गरीब किसान को जमीन का मालिकाना निशुल्क देना चाहती है तो तत्काल नगर पालिका के आदेश को वापस लेकर भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू करें।

उन्होंने कहा कि नगर पालिका रहते अगर भूमि का मालिकाना हक मिलता है तो एक बीघा जमीन का मालिकाना पाने के लिए भी यहां के गरीब किसानों को लाखों रुपए सर्किल रेट के हिसाब से भरने होंगे। यह भूमाफिया के हित में होगा और बड़े पैमाने पर यहां के किसानों को अपनी जमीनों से हाथ धोना पड़ेगा। बिन्दुखत्ता को नगर पालिका बनाने के पीछे भूमाफिया का यही हित छुपा है जिसे रावत सरकार और श्रम मंत्री अंजाम देने में लगे हैं ।


पुरूषोत्तम शर्मा

Back-to-previous-article
Top